Satire(हिन्दी व्यंग)

सचिन पायलट अपने 25 विधायकों के साथ पहुँचे दिल्ली, केजरीवाल को हटा खुद ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

परसों राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राजस्थान कॉंग्रेस के 25 विधायकों के साथ दिल्ली की तरफ कुच किया. हाल में आ रही ताजा जानकारी के मुताबिक उन्होंने दिल्ली सरकार के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है.

सचिन पायलट अपने 25 विधायकों के साथ पहुँचे दिल्ली, केजरीवाल को हटा खुद ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

हालिया रिपोर्ट के अनुसार सचिन पायलट ने खुद को दिल्ली का मुख्यमंत्री घोषित कर दिया था कि तभी राहुल गांधी ने वहाँ पहुँच कर उन्हें समझाया बुझाया की राजस्थान के विधायकों के साथ दिल्ली में मुख्यमंत्री नहीं बना जा सकता है क्यूँकि दिल्ली एक केंद्रशासित प्रदेश है.

श्री गाँधी ने उन्हें उत्तर प्रदेश का रुख करने को कहा लेकिन एनकाउंटर होने के डर से बदमाश टाइप वाले विधायकों ने उत्तर प्रदेश में आने से साफ इनकार कर दिया है.

जब श्री पायलट ने भाजपा में शामिल होने की बात कही तो श्री गाँधी भी उनके साथ भाजपा में शामिल होने की जिद करने लगे. श्री गाँधी के भाजपा में शामिल होने की जिद की खबर सुनते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और पूरी कैबिनेट के साथ वो ग्वाटेमाला की जंगलों में निकल गए.

दिल्ली में श्री पायलट से मिलने पहुँचे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने श्री पायलट को बताया की 25 विधायकों के साथ केवल क्रिकेट की दो टीमें बन सकती हैं, सरकार नहीं. जिसपर आगबबूला होकर श्री पायलट ने श्री सिंधिया को कुर्सी से बाँध कर राम गोपाल वर्मा की आग नामक पिक्चर 10 बार दिखाया. अंतिम खबर मिलने तक श्री पायलट पर हत्या की साजिश का मुकदमा दर्ज हो चुका था.

खबर ये भी है कि इसी बीच केजरीवाल ने सचिन पायलट के नक्शे कदम पर चलते हुए भाजपा को जबरदस्त पटखनी दी है. हाल में ही अपने ट्विटर वीडियो में केजरीवाल ने खुद को भारत का प्रधानमंत्री घोषित कर दिया है. केजरीवाल के इस चाल से चारो खाने चित्त हुए भाजपा नेताओं ने राजनीति से सन्यास ले हिमालय पर जाने का निर्णय ले लिया है जिसके बाद जनसंख्या में एक बड़ी गिरावट का अंदाजा लगाया जा रहा है.

इसी बीच केजरीवाल जी ने ट्विटर से हुई खास बातचीत में कहा कि वो तो पहले ही ये दाँव खेलने वाले थे लेकिन उन्होंने इसके Human Trail का इंतजार करना मुनासिब समझा.

हम आपको बता दें कि केजरीवाल जी ने पहले भी जनता को ऐसे ही ट्विटर पे फ्री सामान देनें के वादे से वोटरों को भी जबरदस्त पटखनी दी थी. जब वोटर उनसे राशन मांगने गए तो उन्होंने ट्विटर के लाइव पर लोगों को राशन की पैकेटों की फोटो दिखा कर मामला शांत कराया.

Leave a Reply